{"vars":{"id": "115716:4831"}}

हरियाणा मे बदल रहा मौसम! सिरसा समेत इन शहरों में आंधी-तूफान; देखे ताज़ा अपडेट

 

IMD Weather Alert: हरियाणा के 36 शहरों में तूफान की चेतावनी जारी की गई है। इस दौरान गरज के साथ बौछारें पड़ने और बिजली गिरने और तेज हवाएं चलने का भी अनुमान है। तेज़ हवाएँ चलेंगी. इस दौरान हल्की बारिश की भी उम्मीद है। मौसम विभाग के मुताबिक 6 से 8 जून तक कुछ जगहों पर बूंदाबांदी या हवा चल सकती है. 9 जून से तापमान फिर से बढ़ना शुरू हो जाएगा।

ये हैं हांसी, हिसार, आदमपुर, नारनौंद, नाथूसरी चोपड़ा, ऐलनाबाद, फतेहाबाद, रानियां, घरौंडा, करनाल, इंद्री, रादौर, गोहाना, जुलाना, इसराना, सफीदों, जींद, पानीपत, असंध, कैथल, नीलोखेड़ी, नरवाना, नासारसा, टोहाना , कलायत, रतिया, डबवाली, थानेसर, गुहला, पेहोवा, शाहाबाद, अंबाला, बारदा, जगाधरी, नारायणगढ़ और पंचकुला।

हरियाणा ने इस बार गर्मी का 42 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. अभी तीन दिन पहले ही राज्य में 42 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़कर एक नया रिकॉर्ड बनाया गया था. 1982 में लगातार 19 दिनों तक लू चली थी. इस बार 23 दिन हो गए हैं. मौसम वैज्ञानिकों ने हरियाणा में भी ऐसे ही हालात रहने की आशंका जताई है. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि मौसम में बदलाव मई में सामान्य से कम बारिश के कारण हुआ है।

जानिए कैसा रहेगा मौसम:
मौसम विभाग का कहना है कि दो दिनों में राज्य में फिर से मौसम का मिजाज बदलने की संभावना है। 5 से 6 जून यानी आज और कल एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की उम्मीद है. इससे 6 जून को गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है। वहीं, राज्य में जून सामान्य से अधिक गर्म हो सकता है.