{"vars":{"id": "115716:4831"}}

UGC Net का पेपर लीक! यूजीसी-नेट परीक्षा रद्द करने पर कांग्रेस का तंज 

 

UGC-Net Exam Cancelled: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने बुधवार को यूजीसी-नेट परीक्षा रद्द करने की घोषणा की। इसके बाद कांग्रेस ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार का मजाक उड़ाते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया। “मोदी सरकार युवाओं के भविष्य के साथ छेड़छाड़ कर रही है। यूजीसी-नेट परीक्षा कल देश के विभिन्न शहरों में आयोजित की गई। आज पेपर लीक के संदेह में परीक्षा रद्द कर दी गई. पहले नीट का पेपर लीक हुआ और अब यूजीसी-नेट का। मोदी सरकार 'पेपर लीक सरकार' बन गई है.''

फैसले पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी प्रतिक्रिया दी है. प्रियंका गांधी ने एक्स पर भी पोस्ट किया: “भाजपा सरकार की तानाशाही और ढिलाई युवाओं के लिए घातक है। नीट परीक्षा में घोटाले की खबरों के बाद अनियमितताओं की आशंका के चलते 18 जून को होने वाली नेट परीक्षा भी रद्द कर दी गई थी. क्या अब जवाबदेही तय होगी? क्या शिक्षा मंत्री इस ढिलाई की ज़िम्मेदारी लेंगे?”

AAP पर भी साधा निशाना

आम आदमी पार्टी ने भी इस मुद्दे पर बीजेपी सरकार पर हमला बोला. AAP ने एक्स पर कहा, ''बीजेपी की खराब सरकार में धांधली और पेपर लीक के बिना एक भी परीक्षा आयोजित नहीं की जा रही है.'' यह सरकार देश के भविष्य को बहुत बड़ा नुकसान पहुंचा रही है।' देश में लाखों छात्र हर दिन निराशा के अंधेरे में डूब जाते हैं।”

राजद का कहना है कि तेजस्वी यादव पहले ही कह चुके हैं

राष्ट्रीय जनता दल ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "यूजीसी नेट परीक्षा भी रद्द कर दी गई।" जैसा कि तेजस्वी यादव ने कहा था, बीजेपी राज में हर परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होना 100 फीसदी तय है. हर परीक्षा में धांधली हो रही है, सभी ऑनलाइन परीक्षाओं में हैकिंग सिस्टम लगाए जा रहे हैं, लेकिन अनियमितताओं से इनकार नहीं किया जा रहा है और परीक्षाएं रद्द नहीं की जा रही हैं।''

शिक्षा मंत्रालय ने कहा, "परीक्षा प्रक्रिया की उच्चतम स्तर की पारदर्शिता और शुद्धता सुनिश्चित करने के लिए, यूजीसी-नेट जून 2024 परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया गया है।"