{"vars":{"id": "115716:4831"}}

32 लाख की लागत से चकाचक होगा हरियाणा का ये हाइवे! भिवानी से चरखी दादरी का सफर होगा और भी आसान 

 

Haryana News: हरियाणा में भिवानी और चरखी दादरी के बीच 31 किमी लंबे फोर-लेन हाईवे के जल्द ही अच्छे दिन आने वाले हैं। 5 साल बाद 32.24 लाख रुपये के बजट से हाईवे का नवीनीकरण किया जाएगा। इस सेक्शन की मरम्मत की रूपरेखा दादरी मंडल ने तैयार कर ली है। अभी बजट स्वीकृत होना बाकी है। इसके बाद टेंडर जारी किए जाएंगे।

पंचकुला की कंपनी को मिली जिम्मेदारी
पंचकुला के मान बिल्डर्स को रेस्टोरेशन का काम सौंपा गया है। अगले 5 साल तक इसके रख-रखाव की जिम्मेदारी भी कंपनी की होगी. इसकी मरम्मत में 6 महीने से 2 साल तक का समय लग सकता है। 2019 में, भिवानी से चरखी दादरी तक 31 किलोमीटर की सड़क को चार लेन किया गया था। यह मार्ग नारनौल-महेंद्रगढ़ को भिवानी और चरखी दादरी से जोड़ता है। बनने के बाद से इसकी एक बार भी मरम्मत नहीं की गई है।

सड़क का जो हिस्सा सबसे खराब स्थिति में है, उसे कंपनी सबसे पहले शुरू करेगी। चरखी दादरी के भिवानी चौक पर, जहां ओवरलोड वाहनों का आना-जाना लगा रहता है, वहां सीसी पैटर्न पर सड़कें बनाई जाएंगी।

अधिकारी ने यह जानकारी दी
डिवीजन चरखी दादरी एनएच भिवानी के कनिष्ठ अभियंता राहुल ने बताया कि एनएच 148बी के भिवानी से चरखी दादरी फॉरवर्ड लेन के 31 किलोमीटर हिस्से की मरम्मत 32.24 लाख रुपये की लागत से की जाएगी। यह ऑर्डर पंचकुला स्थित मान बिल्डर्स को दिया गया है। साथ ही अगले 5 साल तक इसके रखरखाव की जिम्मेदारी भी कंपनी की होगी. जल्द ही काम शुरू कर दिया जाएगा।