{"vars":{"id": "115716:4831"}}

यह 20 का नोट बदल देगा किस्मत! लाखों मे बेचे ऐसे..जानिए आसान तरीका

 

Old 20 rupee note value: जमाना यहां तक ​​आ गया है कि लोग अब घर बैठे पैसा कमाने का सपना साकार करने लगे हैं। अगर आपका सपना बिना नौकरी के अमीर बनने का है तो कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखकर आप इसे हासिल कर सकते हैं। वैश्विक बाजार में पुराने नोट और सिक्के अब कई लाख रुपये तक आराम से बदले जा रहे हैं जो एक सुनहरे ऑफर की तरह है।

अगर आपके घर के किसी कोने में 20 का नोट रखा हुआ है तो उसकी आराम से बिक्री का सुनहरा ऑफर मिलेगा, जो एक बेहतरीन मौके की तरह है। इस नोट को आप आराम से 7 लाख रुपये तक में बेच सकते हैं, जो मौका आपने गंवा दिया, उसके बाद आपको पछतावा होगा, जो कि एक बेहतरीन तोहफे जैसा होगा। नोट बेचने के लिए आपको सबसे पहले जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा.

अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में 20K नोट खरीदने वाली वेबसाइटों के लिए कुछ आवश्यकताएँ हैं। सबसे पहले 20 के नोट पर सीरियल नंबर 786 लिखा होना चाहिए. इसके अलावा नोट का रंग गुलाबी होना चाहिए। महात्मा गांधी की फोटो भी छपनी चाहिए. मुस्लिम समाज में क्रमांक 786 को बहुत ही भाग्यशाली और पवित्र माना जाता है।

इतना ही नहीं घर में सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए लोग इस नंबर के नोट की खरीदारी करना पसंद करते हैं जो एक बेहतरीन ऑफर की तरह है। अगर आपके पास ऐसा नोट है तो आप इसे 7 लाख रुपये में बेच सकते हैं. अगर आपके पास ऐसे तीन नोट हैं तो आप 21 लाख रुपये में बेच सकते हैं जो एक बेहतरीन मौके की तरह है।

जानें कहां बेचें नोट
20 का नोट बेचने के लिए आपको कहीं परेशान होने की जरूरत नहीं है। सबसे पहले आपको OLX पर एक विक्रेता के रूप में पंजीकरण करना होगा। उसके बाद, ग्राहक आपके पास व्यक्तिगत रूप से आएंगे, जहां वे मांगी गई कीमत पर बेचने के अपने सपने को साकार कर सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि ओएलएक्स ने आधिकारिक तौर पर नोट की कीमत पर कुछ भी नहीं कहा है, लेकिन यह लेख मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर प्रकाशित किया गया है। आरबीआई किसी को भी नोट खरीदने और बेचने की इजाजत नहीं देता है.