{"vars":{"id": "115716:4831"}}

बिजली बिल की टेन्सन खत्म! महज 16 हजार मे खरीदे ये नया सोलर सिस्टम, जाने..

 

Luminous 20A SCC1220NM: सिर्फ 16300 रुपये में मिल रहा नया सोलर सिस्टम, बिजली बिल से होगी लंका, जानें डिटेल जहां आज इस भीषण गर्मी में लोगों को अपना एयर कंडीशनर चालू करने में दिक्कत हो रही है क्योंकि बिजली का बिल इतना ज्यादा आता है कि लोगों के पसीने छूट जाते हैं, कहीं आप भी तो नहीं हो रहे परेशान इस समस्या से आप सोलर इन्वर्टर और सोलर पैनल लगवाकर भी अपने हजारों रुपये के बिल को आधा कर सकते हैं।

ल्यूमिनस 20A SCC1220NM यह नया सौर ऊर्जा नियंत्रक आप सभी के लिए बहुत बढ़िया होगा क्योंकि इसमें आपको दो बैटरी का सपोर्ट मिलता है और यह बैटरी को केवल 3 घंटे में सूरज की रोशनी से पूरी तरह से चार्ज कर देता है और एक बार चार्ज करने पर आप सभी घर पर 30 घंटे का बैटरी बैकअप निकाल लेते हैं। घरेलू उपकरण।

इसे खरीदने के लिए आपको 400 वॉट तक का बैटरी इनवर्टर और 800 वॉट की दो बैटरी खरीदनी होंगी, जिसके पूरे साल में मेंटेनेंस के लिए आपको ₹800 का खर्च आएगा, अगर आप इसे एक बार इंस्टॉल कर लेते हैं तो आपको अगले 25 साल तक ऐसा करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। के बारे में चिंता।

अगर आप भी इस ल्यूमिनसेंस इन्वर्टर को लगवाते हैं तो आपको सरकार द्वारा सब्सिडी भी दी जाती है जहां भारतीय बाजार में इस सोलर इन्वर्टर की कीमत लगभग 57,000 रुपये है जिस पर सरकार द्वारा 20,0 रुपये तक की सब्सिडी दी जाती है जा रहा हूँ।