{"vars":{"id": "115716:4831"}}

MPPSC परीक्षा में 7वीं रैंक हासिल कर टीचर की बेटी बनेगी Deputy कलेक्टर, जानिए क्या है सफलता का राज 

 

MPPSC Topper Ashima Patel Interview: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने राज्य सेवा परीक्षा का अंतिम परिणाम जारी कर दिया है टॉप 10 में सात लड़कियां शामिल हैं, जिनमें सीधी जिले के चुरहट विधानसभा क्षेत्र के शिवराजपुर सारा निवासी आशिमा पटेल भी शामिल हैं। आशिमा पटेल ने राज्य में 7वीं रैंक हासिल की है. आयोग ने अंतिम चयन सूची के साथ-साथ अंक सूची भी जारी कर दी है। उम्मीदवार एमपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट (MPPSC Result 2021) चेक कर सकते हैं.

तीसरे प्रयास में सफलता

आशिमा ने 7वीं रैंक हासिल कर न सिर्फ अपने परिवार का बल्कि पूरे गांव का नाम रोशन किया है. हालाँकि, इस सफलता के लिए उन्हें कड़ी मेहनत और इंतज़ार करना पड़ा है। वह लंबे समय से एमपीपीएससी राज्य सेवा परीक्षा की तैयारी कर रही थी। वह पहले तीन प्रयास दे चुकी थीं और दूसरे प्रयास में मेन्स क्लियर कर चुकी थीं लेकिन साक्षात्कार के लिए नहीं चुनी गईं। अब तीसरे प्रयास में उन्होंने राज्य में सातवां स्थान हासिल किया है. एमपीपीएससी का रिजल्ट जारी होने के बाद आशिमा के घर बधाई देने वालों का तांता लग गया।

इंजीनियरिंग से किया स्नातक 

जानकारी के मुताबिक, आशिमा बचपन से ही अच्छी पढ़ी-लिखी रही हैं। उन्होंने अपनी हाई स्कूल हायर सेकेंडरी की पढ़ाई चुरहट के सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय से पूरी की। इसके बाद आशिमा ने भोपाल से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद उन्होंने प्रशासनिक सेवा में अपना करियर बनाया और तीसरी बार आशिमा सफल रहीं। उन्होंने डिप्टी कलेक्टर बनकर अपना और अपने परिवार का सपना साकार किया है।

टीचर हैं माता-पिता

आशिमा के पिता धनेश पटेल और मां नमिता पटेल पेशे से सरकारी शिक्षक हैं। आशिमा के चाचा आर्यन पटेल रीवा के अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय में रसायन विज्ञान विभाग में हैं। आशिमा की सफलता से पूरा क्षेत्र गौरवान्वित महसूस कर रहा है। मध्य प्रदेश के पूर्व नेता प्रतिपक्ष और चुरहट विधायक अजय सिंह राहुल ने आशिमा पटेल को उनकी सफलता पर बधाई दी और कहा कि पूरे विंध्य क्षेत्र को उनकी सफलता पर गर्व है।