{"vars":{"id": "115716:4831"}}

हरियाणा के इस गांव में अजीबो गरीब फरमान! कच्छा निक्कर पहनकर बाहर निकलने पर लगी रोक

 

Haryana News: हरियाणा राज्य के भिवानी के गुजरानी गांव से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। जहां पंचायत ने कहा कि गांव का माहौल खराब हो रहा है, उसे बचाने के लिए गांव की सड़कों पर निक्कर पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

पंचायत ने कहा कि अगर कोई लड़का शॉर्ट्स या निक्कर पहनकर निकलता है तो गांव की बहन-बेटियों को शर्मिंदा होना पड़ता है। अगर कोई गांव में शॉर्ट्स या निकर पहनकर निकलेगा तो पंचायत उसे नोटिस भेजने जा रही है.

यह हरियाणा का पहला गांव होगा जहां निक्कर पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। हरियाणा के कई स्कूलों में निक्कर पहनने पर प्रतिबंध है। रेनू वर्तमान में गुजरानी गांव की सरपंच हैं।

गांव की सरपंच तो बहू हैं लेकिन सारा कामकाज ससुर सुरेश कुमार संभालते हैं। सुरेश कुमार ने बताया कि गांव में कई लड़के हैं जो शॉर्ट्स या निकर पहनकर सड़कों पर घूमते हैं। वे युवा स्कूल, बैंक या कहीं भी शॉर्ट्स पहनकर जाते हैं।

गांव की बहू-बेटियां जब घर से बाहर पानी लाने या कोई काम करने जाती हैं तो उन्हें निक्कर पहने कुछ युवक मिलते हैं। इससे यह काफी अजीब लगता है। ये हमारी सभ्यता के बिल्कुल खिलाफ है.

भिवानी गांव में शॉर्ट्स या निक्कर पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। गांव में प्रचार अभियान भी चल रहा है. जिसके बाद दो दिन से वह युवक नजर नहीं आ रहे हैं जो शॉर्ट्स या निक्कर पहनकर घर से निकलते थे।

जो लोग शॉर्ट्स पहनकर निकले थे, उनसे जब ऐसा करने को कहा गया तो उन्होंने कपड़े बदल लिए। सरपंच प्रतिनिधि सुरेश कुमार ने बताया कि गांव के कुछ बुजुर्गों का कहना है कि अगर कोई युवक निक्कर या शॉर्ट्स पहनकर निकलता तो कोई भी उसे टोक सकता था। यदि कोई नहीं मानेगा तो पंचायत द्वारा उसका फरमान घर भेज दिया जाएगा।