{"vars":{"id": "115716:4831"}}

गर्मी के कारण 25 जून तक बंद रहेंगे स्कूल, शिक्षा विभाग का बड़ा ऐलान 

 

School Holiday 2024 : बदलते मौसम और गर्मी को देखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग ने ग्रीष्मकालीन अवकाश स्थगित कर दिया है। विभाग ने छात्रों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए गर्मी की छुट्टियां एक और सप्ताह के लिए बढ़ा दी हैं। छत्तीसगढ़ में स्कूल जून तक बंद रहेंगे

शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के निर्देश पर शिक्षा विभाग ने आदेश भी जारी कर दिया है. यह आदेश सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों पर लागू होगा. राज्य के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूल 25 जून तक बंद रहेंगे और जून से फिर से खुलेंगे पहले ये स्कूल 18 जून को फिर से खुलने वाले थे। सीएम विष्णु देव साय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 18 जून.

छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग का आदेश

छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि राज्य में भीषण गर्मी और लू के कारण विद्यार्थियों के स्वास्थ्य पर पड़ रहे प्रतिकूल प्रभाव को देखते हुए शासकीय, अनुदान प्राप्त, गैर अनुदान प्राप्त स्कूलों में 22 मई को ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया है. अप्रैल 2024 से 15 जून 2024 तक, लेकिन गर्मी और छात्रों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव को ध्यान में रखते हुए, राज्य सरकार ने ग्रीष्मकालीन अवकाश की अवधि 16 जून 2024 से बढ़ाकर 25 जून कर दी है। स्कूल 26 जून को फिर से शुरू होंगे।