{"vars":{"id": "115716:4831"}}

राजस्थान फिर बना आधी का रेगिस्तान! इन 17 जिलों में बारिश का संकेत

 

Rajasthan Monsoon: लंबे समय से गर्मी की मार झेल रहे रेगिस्तान से लेकर पूर्वी राजस्थान तक आसमान से राहत बरसने वाली है. मौसम विभाग ने आज अलर्ट जारी कर संकेत दिया है कि मानसून जल्द ही राजस्थान में दस्तक देने वाला है।

राजस्थान मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है. 17 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

इस बीच माना जा रहा है कि लोगों को जल्द ही तापमान से राहत मिल सकती है क्योंकि अगले कुछ दिनों में राज्य के विभिन्न जिलों में बारिश की संभावना है.

जून माह की शुरुआत के साथ ही मौसम लगातार बदल रहा है। तापमान में उतार-चढ़ाव जारी है.

इस बीच अच्छी खबर ये है कि राजस्थान मौसम विभाग ने राज्य के 17 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. ऐसे में माना जा सकता है कि राज्य की जनता को जल्द ही राहत मिल सकती है.

जानिए कहां होगी बारिश

मौसम विभाग की ओर से जारी ताजा अपडेट के मुताबिक अगले दो से तीन दिनों में राज्य के कई जिलों में बारिश के आसार रहेंगे. जयपुर, दौसा, करौली, सवाई माधोपुर, नागौर, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, बूंदी, बारां, कोटा, झालावाड़, बीकानेर, चूरू, सीकर और झुंझुनूं जिलों में बारिश होगी।

आसपास के क्षेत्र में गरज/धूल भरी आंधी (हवा की गति 20-30 KMPH)/छिटपुट स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना के साथ येलो अलर्ट जारी किया गया है।

हवाएं 30-50 किमी प्रति घंटे की होंगी

इसी प्रकार टोंक एवं अजमेर जिलों में भी कुछ स्थानों पर मेघगर्जन/ओलावृष्टि के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है।

इस अवधि के दौरान तूफान (हवा की गति 30-50 किमी प्रति घंटे) की आशंका है। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में ये अलर्ट अगले 3 घंटों के लिए जारी किया गया है.