{"vars":{"id": "115716:4831"}}

द्वारका एक्सप्रेसवे के इस अंडरपास को खोलने की अनुमति, एक्सप्रेसवे के आर-पार जाना होगा और भी आसान 

 

Dwarka Expressway : साइबर सिटी गुरुग्राम के लोगों के लिए अच्छी खबर है. द्वारका एक्सप्रेसवे को एक तरफ से दूसरी तरफ जाने के लिए अंडरपास को जनता के लिए खोल दिया गया है। इस अंडरपास के निर्माण से पालम विहार के फेज-1 और 2 के आसपास की सोसायटी के लोगों को काफी सुविधा मिलेगी।

द्वारका एक्सप्रेसवे का निर्माण करने वाली एलएनटी कंपनी ने निर्माण पहले ही पूरा कर लिया था लेकिन सफाई का काम बाकी था। न्यू पाम विहार के यूनाइटेड आरडब्ल्यूए फेडरेशन (URF) के संयोजक राकेश राणा ने एलएंडटी के प्रोजेक्ट मैनेजर संतोष शुक्ला से मुलाकात की थी और उनसे अंडरपास को फिर से खोलने का अनुरोध किया था। इसके बाद अंडरपास को जनता के लिए खोल दिया गया है।

अतिरिक्त दूरी तय करने से छुटकारा मिलेगा
राकेश राणा ने कहा कि द्वारका एक्सप्रेसवे के निर्माण के कारण न्यू पाम विहार फेज-2 का अधिकांश क्षेत्र न्यू पाम विहार फेज-1 से कट गया था. इसका मतलब यह हुआ कि न्यू पाम विहार के दोनों चरणों में लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाने के लिए 2 किमी अतिरिक्त यात्रा करनी पड़ती थी।

इसके अलावा ब्रिक्स लुंबनी, विंड चैंट, एक्सपीरियन और उपवन सोसायटी के लोगों को भी उस तरफ से इस तरफ आने के लिए बजघेरा अंडरपास के पास पूरी डिप्लोमैटिक ग्रीन सोसायटी के सामने से यू-टर्न लेना पड़ता था, लेकिन अब इसके खुलने से अंडरपास से लोग सीधे आवाजाही कर सकेंगे और उनकी यात्रा मिनटों में पूरी हो जाएगी। सोसायटी खुलने से करीब 50 हजार लोगों को सीधा फायदा होगा।