{"vars":{"id": "115716:4831"}}

राजस्थान वासियों को मिली गर्मी से राहत! इन जिलों मे हुई झमाझम बारिश

 

Rajasthan Weather: राजस्थान (Rajasthan Weather) कई दिनों की गर्मी के बाद आखिरकार बारिश ने लोगों को राहत दी है। मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में आंधी के साथ हल्की बारिश के साथ तापमान में गिरावट आई है। इस बदलाव से राजस्थान के लोगों को भीषण गर्मी के दबाव से राहत मिल रही है.

रविवार को बारिश की संभावना है

जयपुर मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक, राधेश्याम शर्मा ने कहा कि राजगढ़, चूरू में राज्य के कुछ क्षेत्रों में सबसे अधिक 11 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि सीकर में 8 मिमी बारिश दर्ज की गई। इस बीच रविवार को कुछ इलाकों में बारिश की उम्मीद है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है.

मौसम विभाग (राजस्थान मौसम) के मुताबिक, अगले कुछ दिनों में लोगों को और राहत मिलेगी। जयपुर मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने कहा कि आने वाले दिनों में राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहने की संभावना है।

इन जिलों में भारी बारिश होगी

इस दौरान राज्य को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. अगर तापमान कम रहेगा और गर्मी नहीं पड़ेगी तो राजस्थान के लोग राहत की सांस ले सकेंगे. मौसम विभाग के अनुसार दोपहर में बीकानेर, जयपुर, भरतपुर, अजमेर और जोधपुर संभाग के कुछ हिस्सों में बारिश की भी संभावना है.