{"vars":{"id": "115716:4831"}}

हरियाणा में 1 जुलाई से इन लोगों की बढ़ेगी पेंशन, सैनी सरकार ने दी बड़ी खुशखबरी 

 

Haryana News : हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने स्वतंत्रता सेनानियों, उनके आश्रितों, आपातकाल पीड़ितों और मातृभाषा सत्याग्रहियों की मासिक पेंशन में वृद्धि की घोषणा की है। स्वतंत्रता सेनानियों और उनके आश्रितों की पेंशन 25,000 रुपये से बढ़ाकर 40,000 रुपये कर दी गई है. सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा कि जुलाई से पेंशन मिलेगी इस बीच, सीएम सैनी ने आपातकाल के दौरान लड़ने वालों की पेंशन 10,000 रुपये से बढ़ाकर 20,0 रुपये करने की घोषणा की है. इसका लाभ भी जुलाई से मिलेगा


लाभार्थियों को 30-30 वर्ग गज के प्लॉट मिले
हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह ने स्वतंत्रता सेनानियों की पेंशन बढ़ाने के अलावा आवास योजना के तहत गरीब लोगों को 30-30 वर्ग गज के भूखंड आवंटित किए। सीएम सैनी ने आज हरियाणा के रोहत में एक कार्यक्रम किया. शहरी आवास योजना के तहत लाभार्थियों को 30-30 वर्ग गज के भूखण्ड आवंटित कर उन्हें प्रमाण पत्र सौंपे गये।

बिजली के बिल भी माफ किये गये
बिजली उपलब्ध कराने के बजाय, उन्होंने निगमों और उपभोक्ताओं पर अतिरिक्त बोझ डालते हुए बिजली बिल माफ कर दिए। केंद्र की तरह हरियाणा के लोगों को भी सरकारी योजना का लाभ मिलेगा।
हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में आचार संहिता हटने के बाद यह 19वां कार्यक्रम है, जिसमें लोगों को सरकारी योजना का लाभ दिया जा रहा है. यह गरीबों की सरकार है.