{"vars":{"id": "115716:4831"}}

अब दूधिया रोशनी से जगमग होगा हरियाणा का यह शहर! 16 हजार से भी ज्यादा लगेंगी स्ट्रीट लाइटें

 

Haryana News: हरियाणा की कपड़ा नगरी के नाम से मशहूर पानीपत शहर को जल्द ही अंधेरे से मुक्ति मिलने वाली है। पूरा शहर दूधिया रोशनी से जगमगाएगा। इसके लिए नगर निगम ने शहर के विभिन्न इलाकों में खराब स्ट्रीट लाइटों को दुरुस्त करने का अभियान चलाया है.

इस बीच, कुछ जगहों पर पुरानी स्ट्रीट लाइटें, जो अच्छी स्थिति में नहीं हैं, उनकी जगह नई लाइटें लगाई जा रही हैं। नगर आयुक्त ने मामले को गंभीरता से लिया है और वार्डों के हिसाब से अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है.

मामला सुर्खियों में बना हुआ है
नगर निगम अधिकारियों की बैठक हो या डीसी से लेकर मंत्री तक का खुला दरबार, शहर में खराब स्ट्रीट लाइटों का मुद्दा जोर-शोर से उठाया जा रहा है. हाल ही में नगर निगम की बैठक में स्ट्रीट लाइटों की शिकायतों पर पंचायत मंत्री महीपाल ढांडा भी गंभीर दिखे। इस दौरान उन्होंने निगम अधिकारियों को आड़े हाथों लिया था. उन्होंने स्ट्रीट लाइट की समस्या का यथाशीघ्र समाधान करने का निर्देश दिया।

पानीपत के ग्रामीण इलाकों में 1400 स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएंगी
पानीपत ग्रामीण क्षेत्र की सड़कें और गलियां भी दूधिया रोशनी से जगमगाएंगी। निगम ने सबसे पहले उन जगहों का सर्वे कराया था, जहां स्ट्रीट लाइट की सख्त जरूरत थी। नगर निगम के एक अधिकारी ने कहा कि पानीपत के ग्रामीण इलाकों में 1,400 नई स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएंगी। साथ ही खराब लाइटों की मरम्मत करायी जायेगी.

अधिकारी ने कहा
पानीपत शहर में स्ट्रीट लाइटों का मुद्दा तूल पकड़ रहा था, लेकिन अब शहर और ग्रामीण इलाकों से रात का अंधेरा दूर करने के लिए नई स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएंगी। शहर के 26 वार्डों में 16 हजार से अधिक स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएंगी। साथ ही पुरानी स्ट्रीट लाइटों की मरम्मत कराई जाएगी- साहिल गुप्ता, नगर आयुक्त