{"vars":{"id": "115716:4831"}}

Liquor Shop Closed In Sirsa: सिरसा जिले के शराब प्रेमियों के लिए बुरी खबर, अगले दो दिन बंद रहेंगे शराब के ठेके

 

Sirsa News Update: हरियाणा प्रदेश के सिरसा जिले के शराब प्रेमियों के लिए बुरी खबर निकल कर सामने आई है। खबर के अनुसार जिले में अगले दो दिन शराब के ठेके पूर्ण रूप से बंद रहेंगे। आपको बता दें कि सिरसा जिले के शराब प्रेमियों के लिए यह खबर निराश करने वाली हो सकती है। क्योंकि जिले में प्रशासन आज शाम से आने वाली 24 और 25 मई को शराब ठेके पूर्ण रूप से बंद करने जा रहा है।

ज्ञात हो कि देश के अंदर पिछले 1 महीने से लोकसभा चुनाव का दौर चल रहा है। लोकसभा चुनाव के चलते देश में पांच चरणों के मतदान हो चुके हैं। छठे चरण में हरियाणा प्रदेश के अंदर 25 मई को लोकसभा चुनाव होने जा रहे हैं। सिरसा जिले में होने जा रहे 25 मई को मतदान को देखते हुए प्रशासन ने आज शाम 6:00 से अगले दो दिनों तक शराब बिक्री पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगा दी है। आज शाम 6:00 बजे से 25 मई शाम 6:00 बजे तक जिले के सभी शराब ठेके पूर्ण रूप से बंद कर दिए जाएंगे। 

आज शाम को सिरसा जिले में बंद हो जाएगा चुनाव प्रचार प्रसार 

हरियाणा प्रदेश के सिरसा जिले में 25 मई को होने जा रहे लोकसभा चुनाव हेतु मतदान को देखते हुए आज शाम 6:00 बजे से प्रचार प्रसार को पूर्ण रूप से प्रतिबंध कर दिया जाएगा। चुनाव प्रचार-प्रसार पर प्रतिबंध लगने के बाद नेता किसी भी प्रकार के रोड शो और रैलियां  नहीं कर सकेंगे। इसके साथ-साथ आज शाम 6:00 बजे आमजन को लाउड स्पीकर से होने वाले शोर-शराबे से भी राहत मिलेगी।

हालांकि इस दौरान विभिन्न पार्टियों के नेता लोगों के घरों में जाकर डोर टू डोर संपर्क कर सकते हैं। चुनाव प्रचार-प्रसार के साथ-साथ जंहा-जहां लोकसभा चुनाव हेतु मतदान होना है वहां पर प्रशासन द्वारा शराब ठेकों को बंद करने के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं।

सिरसा जिले के डीसी कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि आज शाम से लेकर अगले दो दिन तक जब तक मतदान प्रक्रिया पूर्ण नहीं हो जाती जिले के सभी ब्लॉक में शराब बिक्री पर पूर्ण रूप से पाबंदी रहेगी। उन्होंने बताया कि अगर किसी शराब ठेकेदार द्वारा नियमों का उल्लंघन करते हुए शराब के ठेके खोले जाते हैं तो उसे पर उचित कार्रवाई की जाएगी।