{"vars":{"id": "115716:4831"}}

हरियाणा की बेटी ने किया कमाल! गोल्ड मेडल जीतकर हासिल किया पेरिस ओलिंपिक कोटा; पढे..

 

Haryana News: खेल जगत से हरियाणा और भारत के लिए एक और अच्छी खबर है. अपनी कड़ी मेहनत और विशेष योग्यता के दम पर दुनिया भर में भारत का नाम रोशन करने वाले हरियाणा के खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हरियाणा की एक और बेटी ने इस साल पेरिस में होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए कोटा हासिल कर लिया है, जिससे देश के लिए पदक जीतने की उम्मीदें बढ़ गई हैं।

सिरसा जिले के ऐलनाबाद क्षेत्र की बेटी तीरंदाज भजन कौर ने तुर्की के अंताल्या में महिला व्यक्तिगत रिकर्व स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर अपना पेरिस ओलंपिक कोटा हासिल कर लिया है। तीरंदाज दीपिका कुमारी के अप्रत्याशित रूप से जल्दी बाहर होने के बाद कौर की जीत भारतीय तीरंदाजी के लिए उम्मीद की किरण थी।

भजन कौर ने फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान की मोबिना फल्लाह को 6-2 से हराया। तीसरी वरीयता प्राप्त कौर ने पहले दो राउंड में बाई के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। उन्होंने तीसरे राउंड में मंगोलिया के उरांतुंगलाग बिशिंडी को 6-1 से हराया। कौर ने चौथे दौर में स्लोवेनिया की उर्स्का कैविक को 7-3 से हराकर सुनिश्चित किया कि वह टूर्नामेंट में आगे बनी रहें। उन्होंने फाइनल में स्वर्ण पदक जीता और पेरिस ओलंपिक का टिकट भी हासिल कर लिया।

परिवार में खुशी का माहौल
भजन कौर का परिवार उनकी उपलब्धि पर जश्न मना रहा है. उनके पिता भगवान सिंह ने कहा कि ओलंपिक में भारत के लिए पदक जीतना उनकी बेटी का लक्ष्य होगा और वह इसके लिए कड़ी मेहनत कर रही है. उन्हें अपनी बेटी की उपलब्धि पर गर्व है. इससे पहले उन्होंने एशियाई खेलों में रजत पदक जीते थे.