{"vars":{"id": "115716:4831"}}

हरियाणा के CM ने गरीबो को बांटे 30- 30 गज के प्लॉट, गरीबों को मिली बड़ी खुशखबरी

 

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने आज गरीबों को 30-30 गज के प्लॉट वितरित किये। मुख्यमंत्री आज रोहतक के महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के टैगोर सभागार में शहरी आवास योजना के लाभार्थियों को भूखंड आवंटन कार्यक्रम के लिए पहुंचे थे। उन्होंने रोहतक, झज्जर, जुलाना, सफीदों, गोहाना और रेवाड़ी में पात्र लोगों को प्लॉट प्रमाण पत्र वितरित किये। वहीं करनाल, पिंजौर, जगाधरी, महेंद्रगढ़, चरखी दादरी, फतेहाबाद और सिरसा के पात्र लाभार्थियों को ऑनलाइन प्रमाण पत्र दिए जाएंगे।


14 जिलों के लाभार्थियों का चयन किया गया

सबके लिए आवास विभाग द्वारा मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना के तहत राज्य के 14 जिलों के लाभुकों का चयन किया गया है. इस योजना के तहत शहरी क्षेत्र में रहने वाले अंत्योदय परिवारों को भूखंड वितरित किये गये। इसी कड़ी में जगाधरी, पलवल, नारनौल और सिरसा में जोनल स्तर के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

जगाधरी में आयोजित कार्यक्रम में करनाल, पिंजौर, जगाधरी, पलवल में पलवल, नारनौल में महेंद्रगढ़ और चरखी दादरी के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किये जायेंगे। इसके अलावा, सिरसा कार्यक्रम में फतेहाबाद और सिरसा के लाभार्थियों को मुफ्त प्लॉट प्रमाण पत्र वितरित किए जाएंगे।

पिछली सरकारों ने जनता को भ्रमित किया

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि पुरानी सरकारों ने गरीबों को सिर्फ सब्जबाग दिखाकर गुमराह किया. उन्हें प्लॉट के कागजात तक नहीं दिये गये, लेकिन हमारी सरकार गरीबों को प्लॉट देगी. गरीबों का घर बनाने का सपना अब साकार हो रहा है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा पर निशाना साधते हुए कहा कि वह 100 गज के प्लाट में घुस गये हैं। उन्होंने गरीबों को न प्लॉट दिये, न कब्जा दिया.