{"vars":{"id": "115716:4831"}}

हरियाणा में सरपंचों को लेकर बड़ी खुशखबरी, अब HCS अफसरों की तरह मिलेगा TA DA

 

Haryana News: हरियाणा में सरपंचों को लेकर अच्छी खबर है. अब सरपंचों को एचसीएस अधिकारियों की तरह टीए-डीए मिलेगा। पंचायत एवं सहकारिता मंत्री महिपाल ढांडा ने कहा कि एचसीएस अधिकारियों की तरह विभागीय कार्य करने के लिए सरपंचों को 16 रुपये प्रति किलोमीटर की दर से टीए-डीए देने का प्रस्ताव मांगा गया है.

यह सुविधा जल्द ही सरपंचों के लिए शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरपंचों को उच्च न्यायालय में एक मामले के लिए 5,000 रुपये और स्थानीय अदालत के लिए 1,100 रुपये मिलते थे। अब इसे 5 गुना बढ़ाया जाएगा. दरअसल, हरियाणा केहरियाणा में सरपंचों को लेकर बड़ी खुशखबरी, अब HCS अफसरों की तरह मिलेगा TA DA पंचायत एवं सहकारिता मंत्री महिपाल ढांडा आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत गांवों का दौरा कर लोगों की समस्याएं सुन रहे हैं.


इस बीच उन्होंने कुछ दिन पहले पानीपत के फरीदपुर और महमदपुर गांव का भी दौरा किया था. उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं. उन्होंने प्रदेश के सरपंचों को भी खुशखबरी दी है.

महिपाल ढांडा ने कहा कि सरपंच को सीएम के दौरे के लिए 5 हजार और मंत्री के दौरे के लिए 3 हजार रुपए मिले। लेकिन अब मुख्यमंत्री के दौरे के लिए 30,000 से 50,000 रुपये और मंत्री के दौरे के लिए 20,000 से 25,000 रुपये देने का प्रस्ताव है. मंत्री ने कहा कि इसकी घोषणा जुलाई में कुरूक्षेत्र में होने वाली सरपंचों की बैठक में की जाएगी