{"vars":{"id": "115716:4831"}}

इन सात राज्यों मे 10 जुलाई को सरकारी छुट्टी का ऐलान! जाने कारण 

 

Holiday News: सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के मद्देनजर 10 जुलाई को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। मतदान 10 जुलाई को होगा और मतगणना 13 जुलाई को होगी। उत्तराखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, पंजाब, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में निर्वाचन क्षेत्र बंद रहेंगे। इस संबंध में चुनाव आयोग ने निर्देश जारी कर दिये हैं.
सम्बंधित खबर

कंफर्म हो गया है कि पार्टी होगी लोकसभा का नया अध्यक्ष, डिप्टी स्पीकर पद के लिए लड़ेगी चुनाव-छवि कंफर्म, पार्टी होगी लोकसभा का नया स्पीकर, डिप्टी स्पीकर पद के लिए लड़ेगी लड़ाई

तीन विधानसभा क्षेत्रों देहरा, हमीरपुर और नालागढ़ में पंजीकृत मतदाताओं के लिए सभी सरकारी विभागों, बोर्डों, निगमों, शैक्षणिक संस्थानों और औद्योगिक इकाइयों के कर्मचारियों के लिए 10 जुलाई को राजपत्रित अवकाश घोषित किया गया है। इन क्षेत्रों में दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को भी इस दिन सवैतनिक अवकाश मिलेगा।

पंजाब और उत्तराखंड भी छुट्टी पर हैं.
बद्रीनाथ और मैंगलोर विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के कारण ऊना, कांगड़ा, चंबा और सोलन जिलों में सेवारत पंजाब के पंजीकृत मतदाताओं और सिरमौर और शिमला जिलों में सेवारत उत्तराखंड के पंजीकृत मतदाताओं के लिए 10 जुलाई को विशेष अवकाश घोषित किया गया था।


आपको छुट्टियों पर भी पैसे मिलेंगे.
इन राज्यों में पंजीकृत मतदाताओं, जो सरकारी, अर्ध-सरकारी और औद्योगिक इकाइयों में कार्यरत हैं, के लिए विशेष सवैतनिक अवकाश की भी घोषणा की गई है। इसके अलावा, इन निर्वाचन क्षेत्रों के उन मतदाताओं के लिए विशेष आकस्मिक अवकाश भी प्रदान किया जाता है जो अन्यत्र काम कर रहे हैं।