{"vars":{"id": "115716:4831"}}

हरियाणा से हरिद्वार की नगरी में स्नान करने वाले के लिए गुड न्यूज! अगले 100 दिन  मुफ्त चलेगी बस

 

Haryana News: भोले नाथ की नगरी हरिद्वार (Haridwar) जाने की चाहत रखने वालों के लिए खुशखबरी सामने आई है. जो बुजुर्ग या दिव्यांग व्यक्ति खराब आर्थिक स्थिति के कारण हरिद्वार जाने में असमर्थ हैं, उनके लिए एक सामाजिक कार्यकर्ता ने विशेष पहल की है। ऐसे लोगों को बस से गंगा स्नान कराकर सुरक्षित घर छोड़ा जाएगा।

100 दिनों तक मुफ्त यात्रा
हरियाणा के जींद से उत्तराखंड के हरिद्वार चले गए सामाजिक कार्यकर्ता बलजीत रेढू ने अगले 100 दिनों में हरिद्वार के जींद में 11,000 लोगों को मुफ्त गंगा स्नान कराने का संकल्प लिया है। अभियान की शुरूआत रविवार को जिले के गांव जाजवान से हो रही है। उन्होंने कहा कि आज से 100 दिनों तक जींद जिले के लोग हरिद्वार की मुफ्त यात्रा का आनंद ले सकेंगे।

बलजीत रेढू ने कहा कि बसें जींद शहर और गांवों से लोगों को गंगा स्नान के लिए हरिद्वार ले जाएंगी और फिर उन्हें सुरक्षित उनके घरों तक पहुंचाएंगी। महिलाओं से लेकर बुजुर्ग और बच्चे तक, जो अपने वाहनों से गंगा स्नान के लिए हरिद्वार नहीं जा सकते, उनके लिए यह पहल शुरू की गई है।

समाजसेवी के रूप में अलग पहचान

बलजीत रेढू ने जींद जिले में एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में अपनी पहचान बनाई है। चाहे लोगों को पानीपत में सालासर बालाजी मंदिर और चुलकाना धाम के मुफ्त दर्शन कराना हो या शहर में मुफ्त ठंडे पानी की सेवा, बलजीत रेढू ने बड़ी मदद की है। इसके अलावा वे कई गांवों से शहर में पढ़ने आने वाली बेटियों के लिए विशेष बसें भी चला रहे हैं।