{"vars":{"id": "115716:4831"}}

हरियाणा के पूर्व CM ने कर दी बड़ी घोषणा! हरियाणा मे काग्रेस आने पर सरकार देगी 25 लाख तक मुफ्त इलाज

 

Haryana News: हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेन्द्र हुड्डा आज अंबाला पहुंचे, जहां उन्होंने वरुण मुलाना की जीत पर कार्यकर्ताओं को बधाई दी और सभी का धन्यवाद किया. उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष उदयभान और अंबाला लोकसभा सांसद वरुण मुलाना भी थे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों से साफ हो गया है कि कांग्रेस पार्टी हरियाणा में सरकार बनाने जा रही है.

साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे जीत सुनिश्चित मानकर घर न बैठें. अगर आप अपनी लोकप्रिय सरकार बनाना चाहते हैं तो आपको अगले 3 महीने तक जनता के बीच कड़ी मेहनत करनी होगी.

25 लाख का मुफ्त इलाज
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र हुड्डा ने बड़ा ऐलान किया है कि कांग्रेस की सरकार बनने पर हरियाणा के लोगों को 25 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मिलेगा। गंभीर बीमारी की स्थिति में गरीब व्यक्ति को किसी पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा और न ही कर्ज लेना पड़ेगा। उनके इलाज की जिम्मेदारी कांग्रेस सरकार लेगी. कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान में सरकार में रहते हुए ऐसा किया है.

6,000 रुपये वृद्धावस्था पेंशन
भूपेन्द्र हुड्डा ने घोषणाओं की झड़ी लगाते हुए कहा कि अगर हमारी पार्टी की सरकार बनी तो बुजुर्गों को 6,000 रुपये प्रति माह पेंशन दी जाएगी. महंगाई से राहत के लिए 500 रुपए में गैस सिलेंडर और 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना (OPS) लागू की जाएगी.

उन्होंने कहा कि सरकारी विभागों में 2 लाख खाली पद योग्यता के आधार पर भरे जायेंगे. पेपर लीक और भर्ती माफिया से मुक्ति दिलाकर स्वच्छ भर्ती और पेपर सुनिश्चित किये जायेंगे।

उदयभान और वरुण ने बीजेपी पर साधा निशाना
प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने वरुण मुलाना की जीत पर अंबाला लोकसभा क्षेत्र के पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी और कहा कि उनकी मेहनत सफल हुई है. इस चुनाव में आपने जो एकता और मेहनत दिखाई है वह सराहनीय है और हमें इसे आगामी विधानसभा चुनाव में भी बरकरार रखना है। हमें किसानों और महिला पहलवानों पर हुए अत्याचार का बदला भाजपा से लेना है।' कर्मचारियों से लेकर सरपंच प्रतिनिधि, दलित और कर्मचारी तक, हर कोई भाजपा सरकार से परेशान है और आगामी विधानसभा चुनाव में उन्हें सबक सिखाने के लिए तैयार है।

पंचकुला में आयोजित धन्यवाद कार्यकर्ता सम्मेलन में -

लोकसभा चुनाव के नतीजों से साफ हो गया है कि कांग्रेस हरियाणा में सरकार बनाने जा रही है. अगर हमें जनहित में लोकप्रिय सरकार बनानी है तो अगले तीन महीने तक घर पर नहीं बैठना है, बल्कि जनता के बीच रहना है।