{"vars":{"id": "115716:4831"}}

अब हरियाणा से अयोध्या के लिए उड़ान भरेंगे हवाई जहाज, हिसार एयरपोर्ट से इन 5 राज्यों के लिए शुरू होंगी फ्लाइट्स

 

Haryana News: हरियाणा के हिसार में एयरपोर्ट बनकर तैयार है. जल्द ही जहाज महाराजा अग्रसेन एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाला है. ऐसे में राज्य के लोगों को सुविधा मिलेगी. इस एयरपोर्ट के खुलने से यूपी और गुजरात जैसे राज्यों की यात्रा आसान हो जाएगी.

इस बीच, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह ने गुरुवार को कहा कि राज्य सरकार महाराजा अग्रसेन हिसार हवाई अड्डे से राज्य की राजधानी चंडीगढ़ सहित पांच राज्यों के लिए उड़ानें शुरू करने जा रही है।

महाराजा अग्रसेन एयरपोर्ट से उड़ानों के लिए आज एलायंस एयर एविएशन लिमिटेड के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए हैं। प्रदेश के लोग जल्द ही हिसार से उड़ान भर सकेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चप्पल पहनकर हवाई यात्रा करने का सपना हरियाणा में भी पूरा होगा।

सरकारी अधिकारियों ने बताया कि हरियाणा सरकार की ओर से अनुमति के लिए डीजीसीए को ऑनलाइन आवेदन किया गया है और उम्मीद है कि जल्द ही वहां से अनुमति मिल जाएगी. लोग अब तीन से चार घंटे में पड़ोसी राज्यों तक पहुंच सकेंगे। इसके बाद महाराजा अग्रसेन एयरपोर्ट से प्रदेश की राजधानी चंडीगढ़ समेत पांच राज्यों के लिए उड़ानें शुरू हो जाएंगी।


हवाई अड्डे से उत्तर प्रदेश के अयोध्या, गुजरात के अहमदाबाद, चंडीगढ़, जयपुर और जम्मू के लिए उड़ानें शुरू होंगी। इसका फायदा हरियाणा से सटे पंजाब और राजस्थान के लोगों को भी मिल सकेगा. हालाँकि, किराया अभी निर्धारित नहीं किया गया है।