{"vars":{"id": "115716:4831"}}

हिसार के इस गांव में बनेगा 33 kV बिजली सब-स्टेशन, CM सैनी ने जारी किया बजट 

 

Haryana News: हरियाणा सरकार प्रदेश में बिजली व्यवस्था को मजबूत करने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रही है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री नायब सैनी 20 जून को हिसार जिले के कालीरमण गांव में नवनिर्मित 33 केवी बिजली सबस्टेशन की आधारशिला रखेंगे. गांव के सरपंच प्रतिनिधि ने बताया कि परियोजना के निर्माण से कई गांवों के लोगों को सीधा लाभ मिलेगा.

602.18 लाख से होगा निर्माण
गांव के सरपंच रवि सिवाज ने कहा कि दो एकड़ जमीन पर बनने वाले पावर हाउस की लागत 602.18 लाख रुपये होगी। पावर सब स्टेशन से न सिर्फ कालीरामन बल्कि आसपास के कई गांवों में बिजली नेटवर्क मजबूत होगा. इससे कृषि क्षेत्र में बिजली की उपलब्धता को पूरा करने में भी मदद मिलेगी। ग्रामीणों को लंबे बिजली कटों से निजात मिलेगी।

बिजली आपूर्ति में सुधार होगा
सरपंच ने कहा कि सब स्टेशन को एक साल के अंदर पूरा करने का लक्ष्य है. उन्होंने कहा कि 33 केवी बिजली घर के निर्माण से फ्रांसी, खासा, अग्रोहा आदि आसपास के गांवों के लोगों को सीधा लाभ मिलेगा। गांवों में बिजली आपूर्ति पहले से बेहतर होगी.

उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत का पूरा ध्यान गांव के समग्र विकास पर है। ग्रामीणों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। ग्रामीणों को अधिक से अधिक सरकारी योजनाओं का लाभ मिले, इसके लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं।