{"vars":{"id": "115716:4831"}}

Rajasthan Weather Update: मिलेगी सूरज की तपिश से राहत! इन 5 जिलों में बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग ने अगले 90 मिनट के लिए पांच जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. इस अलर्ट के दौरान झुंझुनूं, चूरू, सीकर, टोंक और जयपुर जिलों में 20-30 किमी/घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने और कहीं-कहीं गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है.
 

IMD Yellow Alert: एक पखवाड़े से भीषण गर्मी और लू से जूझ रहे लोगों के लिए राहत की खबर है। हवा में नमी की मात्रा बढ़ने से तापमान में बढ़ोतरी पर अंकुश लगा है. मौसम विभाग ने अगले 90 मिनट के लिए पांच जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है.

इस अलर्ट के दौरान झुंझुनूं, चूरू, सीकर, टोंक और जयपुर जिलों में 20-30 किमी/घंटा की तेज सतही हवाओं और कहीं-कहीं गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

इस बीच, राजस्थान में अगले 24 घंटों के भीतर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से जयपुर और भरतपुर संभाग में मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। सीकर में सुबह से उमस के साथ गर्मी रहेगी।

फतेहपुर में अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 32 डिग्री सेल्सियस जबकि सीकर में अधिकतम तापमान 44.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 30.5 डिग्री सेल्सियस रहा.

तीन दिन भारी बारिश

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 31 मई की दोपहर से प्रदेश में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा. सीकर, चूरू में 1 जून को भारी बारिश का येलो अलर्ट है 1 और 2 जून को जयपुर, भरतपुर और बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं मेघगर्जन की संभावना है.

विभाग के मुताबिक, मानसून केरल के रास्ते देश में प्रवेश कर चुका है. राजस्थान में मानसून 20 जून के बीच दस्तक दे सकता है जून से राज्य को गर्मी से राहत मिलने की संभावना है