{"vars":{"id": "115716:4831"}}

सिरसा जिले के लोगों को 1 जुलाई से करना होगा तीन नए कानूनों का पालन, पुलिस अधीक्षक ने ली बैठक

 

हरियाणा प्रदेश के साथ-साथ सिरसा जिले में भी 1 जुलाई से तीन नए कानून लागू हो जाएंगे। 1 जुलाई से जिले के सभी लोगों को लागू होने वाले तीन नए कानूनो का पालन करना अनिवार्य हो जाएगा। सिरसा जिले के

पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने सभी पुलिस अधिकारियों तथा थाना प्रभारियों की बैठक लेकर उन्हें आगामी एक जुलाई से शुरू होने वाले 3 नए कानूनों के बारे में विस्तार से जानकारी दी तथा उनके कार्यों की समीक्षा कर उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारी तथा जांच अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने क्षेत्र में बेहतरीन उपस्थिति दर्ज करवाकर अपने कार्य का एक अनूठा उदाहरण प्रस्तुत करें। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि फरियाद लेकर आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की गंभीरता से सुनवाई करें तथा उन्हें शीघ्र न्याय दिलाने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि विभिन्न लंबित मामलों को शीघ्र निपटाएं तथा जिन मामलों में आरोपियों की गिरफ्तारी बकाया है, महत्वपूर्ण सुराग जुटाते हुए उन्हे शीघ्र गिरफ्तार करें। थाने में आने वाले 

पीडति व्यक्ति के साथ मैत्रीपूर्ण व्यवहार कर उसकी बात को गंभीरता से सुने तथा तत्काल कार्रवाई करें ताकि पीड़ित व्यक्ति अपने आप को सुरक्षित महसूस करें तथा समाज में पुलिस की एक बेहतर छवि नजर आए। पुलिस अधीक्षक ने बैठक में उपस्थित सभी थानों प्रभारियों व पुलिस अधिकारियों से कहा की आमजन के सहयोग से महत्वपूर्ण सुराग प्राप्त कर अनसुलझे मामलों को शीघ्र सुलझाएं।

सीएम विंडो तथा पीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों का पारदर्शिता के साथ निश्चित समय अवधि में निपटा करें ताकि उच्च अधिकारियों द्वारा मांगी गई रिपोर्ट समय पर भेजी जा सके। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि समय-समय पर सभी थाना प्रभारी व पुलिस अधिकारियों के कामकाज की समीक्षा की जाएगी तथा काम में लापरवाही व कोताही किसी भी सूरत में स्वीकार नहीं की जाएगी। बैठक में एडिशनल एसपी दीप्ति गर्ग, डीएसपी संजीव बल्हारा, डीएसपी सुभाष चंद्र तथा सभी वाना प्रभारी सीआईए व एंटी नारकोटिक्स सेल के इंचार्ज मौजूद रहे।