{"vars":{"id": "115716:4831"}}

जींद के वेदांता स्कूल में आचार्य कुलदीप द्वारा आज किया गया मेडिटेशन वर्कशाप का आयोजन

 

Jind Haryana: हरियाणा प्रदेश के जींद जिले स्थित वेदांता इंटरनेशनल में आज मेडिटेशन वर्कशाप कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में आचार्य कुलदीप सिंह ने शिरकत की।

विद्यालय में पधारने पर सुरता राम मेमोरियल ट्रस्ट की चेयरपर्सन शीला देवी, निर्देशक प्रदीप नैन, अध्यक्ष रवि श्योकंद एवं प्रधानाचार्या उमा यादव ने सभी शिक्षकों व विद्यार्थियों के साथ उनका अभिनंदन व भव्य स्वागत किया।

स्कूल के निर्देश प्रदीप नैन ने बताया की इस मोटिवेशनल सेमिनार का उद्देश्य बच्चों में एकाग्र शक्ति को बढ़ाना है। आजकल के बच्चे जो स्ट्रेस महसूस करते हैं उनको इस स्ट्रेस से निकलने का उपाय बताया गया।

उन्होने बताया कि इस तरह के मोटिवेशनल सेमिनार से न केवल विद्यार्थी अपितु स्टाफ भी अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए मोटिवेट होता है और उनमें नई ऊर्जा का विकास होता है।

प्रधानाचार्या उमा यादव ने बताया कि आचार्य कुलदीप सिंह ओशो धारा के सुप्रसिद्ध मेडिटेशन एक्सपर्ट हैं जो देश और विदेश में मेडिटेशनल कार्यशालाओं का आयोजन करते रहते हैं। वहीं इस दौरान बच्चों के द्वारा पूछे गए मेडिटेशनल से संबंधित सवालों से आचार्य कुलदीप काफी प्रभावित हुए।