{"vars":{"id": "115716:4831"}}

जींद वालों की हो गई बल्ले-बल्ले, 24 जून को निकलेंगे मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना के तहत प्लाटों के ड्रा
 

 

 

जींद में मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना के तहत सफीदों और जुलाना के आवेदकों द्वारा बुकिंग करवाए गए प्लाटों के नबरों ड्रॉ 24 जून को स्थानीय चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय के सभागार में किया जाएगा। प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम 26 जून को रोहतक में आयोजित होगा, जिसमे मुख्यमंत्री नायब सिंह मुख्यातिथि होंगे।

यह जानकारी देते हुए डीसी मोहम्मद इमरान राजा ने अपने कैंप कार्यालय में संबंधित अधिकारियों की बैठक में दी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना के तहत सरकार द्वारा चरखी दादरी, फतेहाबाद, झज्जर, जुलाना, पिंजौर, महेंद्रगढ़, सफीदों, सिरसा, गोहाना, जगाधरी, और रेवाड़ी शहर के लिए फरवरी 2024 में आॅनलाइन माध्यम से बुकिंग करवाई गई थी, इनमें को घुमंतू जाति, विधवा श्रेणी और अनुसूचित जाति के लोग शामिल थे। उन्होंने बताया कि जिले में जिन लोगों द्वारा प्लाटों के लिए बुकिंग करवाई गई थी, उनका ड्रा चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय के सभागार में 24 जून को निकाला जाएगा।

सभी आवेदकों को इस कार्यक्रम में शामिल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिन आवेदन के प्लॉट आवंटित  होंगे, उनमें से कुछ को रोहतक में 26 जून को आयोजित होने वाले प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नायब सिंह अपने हाथों से प्लाटों के अधिकृत पत्र प्रदान करेंगे। उपायुक्त ने बताया कि जुलाना में घुमंतू जाति के दो, विधवा श्रेणी में 17, अनुसूचित जाति में 70 अन्य 45 यानी कुल 134 आवेदकों ने बुकिंग करवाई थी, इसी प्रकार से सफीदों में घुमंतू जाति के पांच, विधवा श्रेणी में 27, अनुसूचित जाति में 50 अन्य में 173 और इस प्रकार से कुल 255 आवेदकों ने प्लाटों की आॅनलाइन बुकिंग करवाई थी। इन प्लाटों के नंबर के लिए ड्रॉ 24 जून को निकाला जाएगा। ड्रॉ के पूरे कार्य की वीडियोग्राफी करवाई जाएगी।

 डीसी ने बैठक में मौजूद अतिरिक्त उपायुक्त डॉक्टर हरीश कुमार वशिष्ठ, डीएमसी वीरेंद्र सेहरावत और  एसडीम जींद राकेश सैनी और संबंधित अधिकारियों को इस कार्यक्रम में सभी तैयारियां पूरी करने और आवेदकों को कार्यक्रम में शामिल करने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ड्रॉ कार्यक्रम में सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। वहीं दूसरी ओर चंडीगढ़ मुख्यालय से मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव वी उमाशंकर ने भी प्लाटों के ड्रॉ को लेकर जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की यह योजना हाउसिंग फॉर ऑल के उद्देश्य को साकार करने को लेकर है।