{"vars":{"id": "115716:4831"}}

Delhi Dry Days : दिल्ली के शराबियों के लिए बढ़ी मुश्किल! जून में बंद हो जायेंगे शराब के ठेके, जानिए कब और क्यों?

Delhi Dry Days : लोकसभा चुनाव के सातवें चरण का मतदान जून में होना है 4 जून को चुनाव के नतीजे भी सभी को पता चल जाएंगे. दिल्ली में जून में कब बंद रहेंगी शराब की दुकानें? चलो पता करते हैं।
 

Dry Days in Delhi NCR: देशभर में चुनावी माहौल चल रहा है. लोकसभा चुनाव का अंतिम चरण 1 जून को होना है। इस दौरान शराब के शौकीनों के लिए भी बड़ी खुशखबरी है. जून की शुरुआत के साथ ही 7वें दौर की वोटिंग वाले राज्यों में शराब के सभी ठेके बंद रहेंगे. फाइनल वोटिंग के बाद 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे (लोकसभा चुनाव 2024 रिजल्ट) जारी होंगे और इस दिन दिल्ली की सभी शराब की दुकानें बंद रहेंगी.

न कोई देशी, न कोई विदेशी

दिल्ली में देशी, विदेशी, वाइन और बीयर समेत किसी भी तरह की शराब नहीं मिलेगी. हालाँकि, शराब की दुकानें केवल तभी बंद रहेंगी जब जून में कुछ विशेष अवसर होंगे। आइए जानते हैं दिल्ली एनसीआर में शराब के ठेके कब और क्यों बंद रहेंगे।

दिल्ली में इतने समय तक बंद रहेंगे ठेके

जून में दो दिन बंद रहेंगी दिल्ली NCR की सभी शराब की दुकानें. लोकसभा चुनाव के नतीजों के चलते 4 जून 2024 को दिल्ली, फरीदाबाद और गुरुग्राम में शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

ईद-उल-अजहा के मौके पर दिल्ली में शराब की सभी दुकानें बंद रहेंगी. दिल्ली में शुष्क दिवस के कारण 4 जून और 17 जून को शराब के ठेके बंद रहेंगे।

दिल्ली में लोकसभा चुनाव के छठे चरण के दौरान 25 मई को मतदान हुआ था. इससे पहले 24 मई की शाम को दिल्ली में सभी जगह शराब की बिक्री बंद कर दी गई थी. अब 4 जून को चुनाव नतीजों के दौरान शराब के ठेके बंद रहेंगे। 17 जून 2024 को बकरा ईद के कारण शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

भारत में ड्राई डे कब है?

सरकार द्वारा विशेष अवसरों या राष्ट्रीय छुट्टियों पर शुष्क दिवस घोषित किये जाते हैं। शुष्क दिवस की तारीख अलग-अलग राज्य सरकार द्वारा तय की जा सकती है। ड्राई डे पर शराब के ठेके बंद रहते हैं.