{"vars":{"id": "115716:4831"}}

सिरसा जिले के इन गांवों को मुख्यमंत्री ने दी बड़ी सौगात, 46.59 की लागत से करवाए जाएंगे विकास कार्य

 

हरियाणा प्रदेश के सिरसा जिले के कई गांवों को मुख्यमंत्री ने बड़ी सौगात देते हुए 46.59 करोड रुपए की लागत से विकास कार्य करवाने हेतु प्रशासनिक मंजूरी दे दी है। मुख्यमंत्री ने सिरसा जिले के डबवाली और कालांवाली हलके के विभिन्न गांव में विकास कार्य करवाने हेतु यह घोषणा की है।

सरकारी सचिव ने जानकारी देते हुए बताया कि 46.59 करोड़ रुपए की लागत से सिरसा जिले के मंडी डबवाली और कालांवाली के गांवों भारूखेड़ा, चोरमार खेड़ा, देसू जोधा, गदराना, हबुआना, जोत्तांवाली, खतरावान, मंगियाना, मसीतां, नौरंग और सुखचैन को 70 लीटर प्रति व्यक्ति प्रतिदिन (एलपीसीडी) की बढ़ी हुई जलापूर्ति का लाभ मिलेगा। इसी प्रकार से 13.65 करोड़ रुपए की लागत से सिरसा जिले के झोड़ा रोही, गिदरांवाली और रगुआना (कालांवाली) गांवों के ग्रामीणों को 70 लीटर प्रति व्यक्ति प्रतिदिन (एलपीसीडी) की बेहतर पेयजल आपूर्ति का लाभ मिलेगा। 

कैथल और जींद जिले के कई गांवों में भी होंगे करोड़ों रुपए की लागत से विकास कार्य 
हरियाणा प्रदेश में सिरसा जिले के साथ-साथ मुख्यमंत्री ने कैथल और जींद जिले के गांवों में विकास कार्य हेतु भी करोड़ों रुपए की राशि मंजूर की है।
कैथल जिले के पट्टी डोगरान गांव में 55 लीटर प्रति व्यक्ति प्रतिदिन (एलपीसीडी) के साथ पेयजल आपूर्ति बढ़ाने के लिए 3.30 करोड़ रुपए आवंटित किए गए हैं। जिला जींद के अशरफगढ़ और संडील गांवों के लिए क्रमशः 2.12 करोड़ और 4.84 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं, ताकि 55 लीटर प्रति व्यक्ति प्रति दिन (एलपीसीडी) पेयजल मिल सके। राज्य सरकार के इस प्रयास से ग्रामीणों के जीवन स्तर में सुधार होगा और उन्हें मूलभूत सुविधाएं मिलेंगी।