{"vars":{"id": "115716:4831"}}

Fixed depsoit : इन बैंकों में मिल रहा है फिक्स्ड डिपॉजिट पर तगड़ा ,जाने पूरी डिटेल 

 

Fixed depsoit : आजकल ज्यादातर निवेशक निवेश करने से पहले पैसे की सुरक्षा पर ध्यान देते है। निवेशक सबसे ज्यादा फिक्स्ड डिपॉजिट को चुनते है। जब भी बात पैसे की सुरक्षित निवेश की आती है तो फिक्स्ड डिपॉजिट को चुना जाता है। ज्यादातर निवेशक फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करने के बारे में सोचते है ।

जब से आरबीआई ने रेपो रेट में वृद्धि की है तभी से फिक्स्ड डिपॉजिट पर अच्छा ब्याज मिल रहा है । सभी बैंक अपने ग्राहक को फिक्स्ड डिपॉजिट पर अलग अलग ऑफर दे रहे है ।

आज हम इस लेख में आपको बताने जा रहे है की फिक्स्ड डिपॉज़िट पर किस बैंक में अधिक ब्याज मिल रहा है । मई महीने में कई बैंकों ने फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दर में बड़ौतरी की है जिसमे उत्कर्ष समाल फाइनेंस बैंक ,सिटी यूनियन बैंक,कैपिटल स्माल फाइनेंस बैंक ,आरबीएल बैंक सामिल है ।

इतना मिल रहा है ब्याज :

कैपिटल स्माल फाइनेंस बैंक 

कैपिटल स्माल फाइनेंस बैंक प्राइवेट सेक्टर का स्माल फाइनेंस बैंक है हाल ही में  कैपिटल स्माल फाइनेंस बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में कुछ बदलाव किया है। जिसमे 2 करोड़ तक के निवेश पर ग्राहकों को अच्छा ब्याज मिल रहा है।

कैपिटल स्माल फाइनेंस बैंक में 15 दिन से लेकर 30 दिनों तक के फिक्स्ड डिपॉजिट पर आम नागरिकों को 3.50 % ब्याज और वरिष्ठ नागरिकों को 4.00% ब्याज मिल रहा है ।

400 दिनों के निवेश पर आम नागरिकों को 7.55% और वरिष्ठ नागरिकों को 8.05% ब्याज मिल रहा है। 600 दिनों के निवेश पर 7.40% आम नागरिकों को और वरिष्ठ नागरिकों को 7.90% ब्याज मिल रहा है ।

यूनिटी समाल फाइनेंस बैंक 

यूनिटी समाल फाइनेंस बैंक प्राइवेट सेक्टर का बैंक है जिसमे इस समय ग्राहकों को फिक्स्ड डिपॉजिट पर निवेश करने पर बहुत अच्छा ब्याज मिल रहा है।

यूनिटी समाल फाइनेंस बैंक में 7 दिन से लेकर 14 दिन तक के निवेश पर 5.00% आम नागरिकों को और वरिष्ठ नागरिकों को 5.50% ब्याज मिल रहा है ।

और 400 दिनों के निवेश पर आम नागरिकों को 7.25% और वरिष्ठ नागरिकों को 7.55% ब्याज मिल रहा है। 3 साल से 10 तक के निवेश पर आम नागरिकों को 6.25% ब्याज और वरिष्ठ नागरिकों को 6.75 ब्याज मिल रहा है।

आरबीएल बैंक 

आरबीएल बैंक स्माल फाइनेंस बैंक में इस समय निवेशकों द्वारा पसंद किया जाने वाला बैंक है। आरबीएल बैंक में फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करने पर अधिकतम आम नागरिकों को 8.00% ब्याज और वरिष्ठ नागरिकों को 8.50% ब्याज मिल रहा है। 

Au bank फिक्स्ड डिपॉजिट 

Au स्माल फाइनेंस बैंक प्राइवेट सेक्टर का बैंक है। जो इस समय ग्राहकों को फिक्स्ड डिपॉजिट बहुत अच्छा ब्याज दे रहा है। au स्माल फाइनेंस बैंक में इस समय 7 दिन से लेकर 1 महीने 15 दिन तक 3.75%ब्याज मिल रहा है।

46 दिन से लेकर 90 दिन तक की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 4.25%ब्याज आम नागरिकों को ,91 दिन से लेकर 180 दिन तक 4.75% ब्याज आम नागरिकों को ,

और वरिष्ठ नागरिकों को 4.84%ब्याज और 6 महीने 1 दिन से लेकर 12 महीने तक 6.50% आम नागरिकों को और वरिष्ठ नागरिकों को 6.66%ब्याज ,18 महीने की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 8% आम नागरिकों को और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 8.24%ब्याज मिल रहा है।

अगर आप उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करने की सोच रहे हो तो बैंक ने हाल ही फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है ।

बैंक ने 2 करोड़ रुपये तक की एफडी कराने वालों के लिए ब्याज दरें में बदलाव किया है. इस स्माल फाइनेंस बैंक में फिक्स्ड डिपॉजिट पर निवेश की जाने वाली राशि पर बैंक की तरफ से अब 4 फीसदी से लेकर 8.5 फीसदी तक का ब्याज ऑफर किया जा रहा है.