{"vars":{"id": "115716:4831"}}

पेट्रोल की टेन्सन खत्म! आज ही कम कीमतों मे खरीदे Bajaj Platina

 

Bajaj Platina: बजाज की पल्सर लोगों को सबसे ज्यादा पसंद है। लेकिन यही कंपनी आम आदमी की सवारी प्लैटिना जैसी किफायती बाइक भी बनाती है। बजाज प्लेटिना न सिर्फ सबसे ज्यादा माइलेज देती है।

बल्कि इसकी कीमत भी सबसे कम है. यह हीरो स्प्लेंडर से ₹15000 ज्यादा किफायती है। साथ ही इसका माइलेज भी उससे कहीं ज्यादा है। लंबी सीट और आरामदायक सफर के लिए यह आम आदमी की पहली पसंद बन गई है।

अगर आप भी आज एक बेहतरीन बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको यह आर्टिकल जरूर पढ़ना चाहिए। यहां हम बजाज प्लेटिना के बारे में विस्तार से बात करेंगे।

बजाज प्लैटिना एक केसी बाइक है जो 102 सीसी इंजन के साथ आती है जो स्प्लेंडर से ज्यादा पावरफुल है। यह 5000 आरपीएम पर 8.34 न्यूटन मीटर का टॉर्क और 7500 आरपीएम पर 7.9 पीएस की पावर जेनरेट करता है।

यह पावर भी इस सेगमेंट की अन्य बाइक्स से थोड़ी ज्यादा है। इसका इंजन काफी रिफाइंड है. यह ज्यादा शोर भी नहीं करता. इसमें 4-स्पीड गियर बॉक्स और 11-लीटर फ्यूल टैंक है।

यह बाइक 75 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज भी देती है। उस हिसाब से आप एक बार में लगभग 800 किलोमीटर की यात्रा आराम से कर सकते हैं। इस बाइक में ग्राउंड क्लीयरेंस भी काफी अच्छा मिलता है। जमीन से इसकी सीट की ऊंचाई 804 मिलीमीटर है। वही यह 117 किलो वजन के साथ आता है।

बजाज प्लैटिना की मामूली लेकिन उपयोगी विशेषताएं
बजाज प्लैटिना के फीचर्स की बात करें तो इसमें अलॉय व्हील दिए गए हैं। यह हाइड्रोलिक और टेलीस्कोपिक स्टाइल सस्पेंशन के साथ भी आता है। वहीं इसके पीछे आपको एसएमएस सस्पेंशन मिलता है।

इसमें डिस्क ब्रेक का विकल्प नहीं है। लेकिन इसकी सुरक्षा काफी अच्छी है. इसमें एबीएस मिलता है। हालाँकि, यह उतनी बिजली पैदा नहीं करता कि आपको डिस्क ब्रेक की ज़रूरत पड़े। लेकिन भारतीय सड़क के लिए यह एक अच्छी बाइक है।